एलोवेरा कैसे देता है करोना को मात

एलोवेरा कैसे देता है करोना को मात  

एलोवेरा कैसे देता है करोना को मात



पहले जमाने से ही जड़ी बूटियों का प्रयोग बहुत सारे लोगों को खत्म करने के लिए किया जाता रहा है और आज भी ज्यादातर भारतीय एवं दुनिया भर में लोग की जड़ी बूटियों का इस्तेमाल करते हैं बहुत सारे रोगों को दूर करने के लिए और मेरे ख्याल में कोई भी ऐसा इंसान नहीं होगा जिसने एलोवेरा का नाम ना सुनाओ एलोवेरा बहुत ही गुणकारी पौधा है जिसके अनेकों फायदे हैं लेकिन आज हम आपको एलोवेरा के 10 गुणकारी फायदे बताने जा रहे हैं जिसके बाद आप एलोवेरा का प्रयोग करना पक्का शुरू कर दो गे.

एलोवेरा को कैसे करे चेहरे पर यूज़


 सबसे पहला फायदा एलोवेरा किनको जवान और ग्लोइंग बनाता है अगर आपकी स्किन भी खुशी है तो आपको अपने चेहरे पर एलोवेरा का लेप लगाना शुरू कर देना चाहिए.

एलोवेरा क्यों है इतना गुणकारी 


 एलोवेरा का दूसरा सबसे फायदा है कि अगर आप अपनी इम्यूनिटी बढ़ाना चाहते हो और अगर आप चाहते हो कि आप करो ना जैसी बीमारी से दूर रहें तो आपको एलोवेरा का रस जरूर पीना चाहिए.

एलोवेरा करे इस बीमारी को जड़ से खतम 


 एलोवेरा एक ठंडा पौधा है अगर आपके अंदर गर्मी पड़ चुकी है और आप को चक्कर सिरदर्द जैसी शिकायत रहती है तो भी आपको एलोवेरा का रस सुबह सुबह खाली पेट पीना चाहिए.

 एलोवेरा का सबसे बड़ा फायदा है अलवर आपको स्किन से रिलेटेड कोई भी समस्या है तो आपको एलोवेरा का लेप वहां पर लगाना होगा जहां पर आपको इसकी समस्या है ऐसा करने से चमड़े का किसी प्रकार का विरोध दिनों में ठीक हो जाता है

 चेहरे पर पिंपल भी दूर कर देता  है एलोवेरा और अगर आप ज्यादातर धूप में घूमते फिरते या काम करते हो और आप को डर है कि आपकी स्किन शाइन ना हो जाए तो उसके लिए भी आपको दिन में या हफ्ते में एक बार एलोवेरा से अपने चेहरे की मसाज करनी चाहिए जिससे पिंपल और टाइम स्क्रीन का खतरा भी कम हो जाता है.

आजकल टेंशन भरी माहौल में ज्यादातर जवान लड़के और लड़कियों को डार्क सर्कल की समस्या आ जाती है उनकी आंखों के घेरे में कालापन दिखाई देता है तो एलोवेरा इसका भी इलाज है एलोवेरा डार्क सर्कल को जड़ से खत्म कर देता है आपको हफ्ते में सोने से पहले पानी चेहरे को गर्म पानी से धोने के बाद आंखों पर एलोवेरा के रस की मसाज करनी होगी और उसके बाद आपको सुना होगा ऐसा करने से 1 हफ्ते में ही आपके जो डार्क सर्कल हैं यह कम होना शुरू हो जाएंगे.

कोई टिप्पणी नहीं:

Blogger द्वारा संचालित.